RAJA365NEWS

16 वर्षीय लड़की ने 100 करोड़ की एआई कंपनी कैसे बनाई,सभी को चौंका देने वाली! Success Story of Delv AI

16 वर्षीय लड़की ने 100 करोड़ की एआई कंपनी कैसे बनाई,सभी को चौंका देने वाली! Success Story of Delv AI

Success Story of Delv AI: आपने व्यवसाय और स्टार्टअप की दुनिया में कई स्थापकों की कहानियों को पढ़ा होगा, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी लड़की के स्टार्टअप संस्थापिक की कहानी लाए हैं जिन्होंने केवल 16 वर्ष की आयु में अरबों की कंपनी की स्थापना की है।
हम जिस स्टार्टअप संस्थापिक की बात कर रहे हैं उनका नाम प्रांजलि अवस्थी है, जिन्होंने केवल 16 वर्ष की आयु में एक अरबों की कंपनी बना दी है। इस आयु में जब बच्चे स्कूल में पढ़ाई करते हैं और उन्हें अपने भविष्य में क्या करना है यह समझाना होता है, उसी समय में 16 वर्षीय प्रांजलि ने AI उद्योग में अपनी कंपनी शुरू की, जिसकी मूल्यमान आज 100 करोड़ रुपये है।

Delv AI

यह न केवल एक 16 वर्षीय लड़की के लिए 100 करोड़ की कंपनी बनाने का सिलसिला है, बल्कि यह भी सच है कि उसने इसे करके दिखाया है। इसलिए आज के इस लेख में आप प्रांजलि अवस्थी के बारे में जानेंगे

devila ai

2022 में प्रांजलि ने अपने पिताजी के समर्थन से Delv AI नामक एक एआई कंपुी शुरू की।. इस कंपनी में प्रांजलि ने ‘Delv AI’ नामक एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता कार्यक्रम विकसित किया, जिसका उद्देश्य जानकारी को त्वरित रूप से एकत्रित करके लोगों को प्रदान करना था ।

वर्तमान समय में, प्रांजलि की Delv AI ने एआई प्रौद्योगिकी उद्योग में काफी व्यापक प्रभाव डाला है, जहां अधिकांश लोग एआई के वृद्धिमता को देखते हुए घबराते थे । इसी क्षेत्र में, प्रांजलि ने एआई की सहायता से केवल 16 वर्ष की आयु में 100 करोड़ की कंपनी स्थातित की।.यह बताना भी महत्वपूर्ण है कि प्रांजलि ने अपनी कंपनी में 10 लोगों को रोजगार प्रदान किया है और वे अपनी कंपनी की सभी प्रमुख क्रियाएँ जैसे कोडिंग, ग्राहक सेवा, और अन्य को खुद ही निगरानी करती हैं।

delv ai
delv ai

कंपनी के लिए प्राप्त वित्त पोषण

प्रांजलि अवस्थी ने Delv AI कंपनी की स्थापना 2022 में की थी और अब तक उन्होंने 450,000 डॉलर (लगभग 3.7 करोड़) की वित्त पोषण प्राप्त कर चुकी हैं. Delv AI की मूल्यमान 12 मिलियन डॉलर मतलम इंडियन कर्रंसी में 100 करोड़ है।कंपनी संस्थापक प्रांजलि को अब तक प्राप्त सभी वित्त पोषण उसने केवल अपने AI व्यापार मॉडल के माध्यम से प्राप्त किया है और भविष्य में Delv AI को विभिन्न निवेशकों से और अधिक राशि प्राप्त हो सकता है।

delv AI

कैसे एक 16 वर्षीय ने बनाई 100 करोड़ की कंपनी

कई लोग शायद सोच रहे होंगे कि केवल एक 16 वर्षीय लड़की ने कैसे 100 करोड़ की कंपनी बना दी, लेकिन प्रांजलि की सफलता का श्रेय उनके पिता को जाता है, क्योंकि उन्होंने उनकी रूचि को शीघ्रता से पहचाना था । इसके परे, प्रांजलि ने सिर्फ 7 वर्ष की आयु में कंप्यूटर प्रोगॾंि करना शुर्ंिंि केर्ंिंि क्रािंिििििाि

सिर्फ 13 वर्ष की आयु में, प्रांजलि को संयुक्त राज्य के फ्लोम्त वें्विं्यलय में इंटर्नशिप क्नेक्तॾतॾत वहां, फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में प्रांजलि ने कई परियोजनाओं पर काम किया और 16 वर्ष की आयु में, 2022 में, उन्होंने Delv AI नामक कंपनी की स्थापना की। जिसकी मूल्यमान आज 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Delve AI सक्सेस स्टोरी अवलोकन

– लेख का शीर्षक: Delv AI सक्सेस स्टोरी
– स्टार्टअप का नाम: Delv AI
– संस्थापक: प्रांजलि अवस्थी
– मूल निवास: भारत
– डेल्व एआई राजस्व (FY 2023): >5 मिलियन डॉलर
– आधिकारिक वेबसाइट: https://www.delve.ai

प्रांजलि ने इतनी कम आयु में सफलता प्राप्त की क्योंकि वह उत्साहपूर्ण रूप से काम की और अपनी रुचियों की पुरस्कृति में लगी रही। हम आशा करते हैं कि आपको प्रांजलि अवस्थी की सफलता की कहानी पसंद आई होगी और आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे ताकि वे भी डेल्व एआई सक्सेस स्टोरी के बारे में जान सकें।

Exit mobile version