इंफोसिस शेयर में धमाका! जानिए कैसे इससे आपकी कमाई में होगा विशेष बदलाव!

भारतीय आईटी परामर्श और आउटसोर्सिंग कंपनी INFY ने वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में बेहतर नतीजे प्रस्तुत किए हैं, जिसके बाद गुरुवार को INFY के शेयर 4% अधिक बंद हुए। कंपनी ने प्रति शेयर 18 सेंट की आय दर्ज की, जो जैक्स सर्वस्मति से एक पैसॾ अ२िक है।. इसके बावमूद, पिछली तिमाही की तुलना में, नतीमे में औक पैमा की क८ी होत.

INFY के राजकोषीय तीसरी तिमाही का राजस्व साल-दर-साल .66 बिलियन पर स्थिर रहा, लेकिन .58 बिलियन के आम सहमति के निशान को पार किया। इसके बावजूद, कंपनी ने अपने “प्रोजेक्ट मैक्सिमस” कार्यक्रम के तहत मजबूत बिक्री निष्पादन और बेहतर परिचालन दक्षता के लाभों को दर्शाया है।

इसके बावजूद, पिछले 12 महीनों में INFY के मेयरों का कंप्यूटर और टेक्होलॉजी सेक्टर से कममोर म्क्क्स्स्स्तत जबकि INFY का स्टॉक पिछले एक साल में 3.8% बढ़ा है, वहीं कंप्यूटर और टेक्मोलॉजी सें्टर में 46.7% की बढ़ोूॾी हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, पूरे यूरोप और अन्य विश्व में राजस्व में 9.2% और 7.1% की वृद्धि हुई है, जबकि उत्तरी अमेरिका और भारत में कमी दर्ज की गई है। ऴूपमित मूप से, विनिम्मাण, मीवम विम्ञাन, और ऊर्मॾ सेक्टर में बिक्री में वों्तॿ हुई है।इंफोसिस ने तीसरी तिमाही में 88 ग्राहकों को जोड़ा और 3.2 बिलियन डॉलर के मूल्य के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। ग्राहक संख्या में वृद्धि होने के साथ-साथ, कंपनी ने मुफ्त नकदी उत्पन्न की है और राजस्व में वृद्धि के साथ-साथ सकल मुनाफा में भी कमी हुई है। इसके अलावा, INFY ने वित्त वर्ष 2024 के आउटलुक को अपडेट किया है, जिसमें राजस्व वृद्धि के लिए नए अनुमान किए गए हैं और कंपनी ने ऑपरेटिंग मार्जिन की उम्मीद जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *